New motivational quotes 

ज़िन्दगी के हर मोड़ पे सबको हँसाता चला गया
रिश्ते जैसे भी हो सबको निभाता चला गया
आज देखा हिसाब अपने हिस्से का
दुसरो के लिए मैं कई किरदार निभाता चला गया
सोचा था कोई तो होगा जो मुझे समझेगा
इस कोई के इंतज़ार में कई आंसू बहता चला गया
अब आलम ये है मेरी बेबशी का
मुझे तो सब भूल गए
लेकिन मैं सबको अपनी यादो की डायरी में बसता चला गया
सुना है उन दोस्तों में कभी कभी ज़िक्र मेरी भी होती है
इस बात से खुद को दिलासा दिलाता चला गया
मैं तो बहरुपया हूँ जीवन के इस रंगमंच का
जो एक नयी कहानी बनाता चला गया
मुझे भूल तो जाओगे लेकिन मेरी कहानी हर बार दोहराओगे
मैं अपने इतने किरदार बनता चला गया
जो समझ गया मुझे वो खुद को समझ जायेगा
जीवन के इतने आयाम अपनी कहानी में सुनाता चला गया

मेरे दोस्त प्यार तो सब कर लेते है लेकिन प्यार को समझता कोई नहीं इसलिए अगर कोई आपको छोड़ गया है तो आप उसके यादों में खुद को क्यों कैद किये हुए हो ? आपने कभी सोचा है उनके बारे में जो आपके लिए सब कुछ छोड़ सकते है यानि आपके माता पिता आपके दोस्त और आपका लक्ष्य ... शायद आपके मन में भी इस दुनिया में कुछ कर दिखने का जूनून होगा लेकिन आप सिर्फ किसी एक इंसान के वजह से अपने आप को ही भूल गए ... कैसे ???
क्या आप इतने कमजोर हो ? क्या आप इतने बेकार हो की किसी के जाने पे अपने ज़िन्दगी को ही बेकार समझ लिया ? फिर तो जो आपको छोड़ के गया है शायद उसने ठीक ही किया | उसने सोचा होगा की आप कभी कुछ नहीं कर सकते क्या आप उसकी इस सोच को सच होने देना चाहते हो ? नहीं मेरे दोस्त नहीं आपको जीना होगा आपको कुछ ऐसा करना होगा की एक दिन उस इंसान को अपने आप पे शर्मिंदगी महसुस हो जो आपको छोड़ के चला गया.. तो उठो अपने आंसू पोछ लो और इतने बड़े बन के दिखाओ की उसे भी एहसास हो जाये की गलत आप नहीं वो था या थी.

आपके लाइफ में क्या हुआ ये कमेंट में जरुर लिखे और अपने मन में जो सवाल हो उसे भी लिखे ...

ज़िन्दगी के हर मोड़ पे - Breakup Motivational Poem